एजुकेशन

Sandeep Gajakas Success Story: जूते पॉलिश कर, बना डाली करोड़ो की कंपनी, पढ़े पूरी कहानी

बिजनेस और स्टार्ट उप की इस रेस में कई लोग होते है जिन्होंने बहुत छोटी सी शुरुवात से लेकर एक बहुत ऊंचे लेवल यानी करोड़पती होने तक का सफर तय कर के अपने सपनो को पूरा किया है | आज हम एक ऐसे ही लड़के(Sandeep Gajakas Success Story) के बारे में आपको बताने जा रहे जिसने एक बहुत ही छोटी सी शुरुआत (जूते पॉलिस) से आज के समय में एक  करोड़ो की कम्पनी बना दी| तो देखते हे पूरी कहानी http://sandeep-gajakas-success-story/

यहां पर आज हम बात कर रहे हैं Sandeep Gajakas की जिन्होंने जूते पोलिश करके इस स्टार्टअप के फाउंडर ने आज एक करोड़ की कंपनी बना डाली है। भारत में हम में से कई लोग जूते पॉलिश करने को एक छोटा काम समझते हैं पर कई सफल लोगों का कहना है कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता और इस चीज को इस स्टार्टअप के फाउंडर ने साबित भी करके दिखाया है।

Sandeep ki कंपनी लोगों के जूतों की सफाई और मुरम्मत करके पैसा कमाती है। आज के इस आर्टिकल में आप Sandeep Gajakas Success Story के बारे में पढ़ने वाले हैं और जानने वाले हैं कि संदीप ने जूते पॉलिश करते हुए कैसे आज करोड़ों की कंपनी खड़ी की हैं।

11. Sandeep Gajakas Success Story की शुरुआत

Sandeep Gajakas  मुंबई के रहने वाले एक बहुत ही अच्छे परिवार से ताल्लुक रखते हैं। संदीप ने अपनी इंजीनियरिंग की डिग्री पूरी करने के बाद संदीप विदेश में काम करना चाहते थे। पर जिस साल वह विदेश जाना चाह रहे थे, उसी साल अमेरिका में 9/11 का हादसा हो गया था। जिसके कारण संदीप ने अपना विदेश जाने के प्लान को कैंसिल कर दिया था।

विदेश के प्लान को कैंसिल करने के बाद संदीप ने अपना खुद का बिजनेस शुरू करने का निर्णय किया। जिसके बाद उन्होंने पैसे की बचत करते हुए, सिर्फ ₹12000 से “The Shoe Laundry” कंपनी की शुरुआत की। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए  संदीप ने अपना घर ही चुना और अपने घर के बॉथरेम को तुड़वाकर वहां पर अपनी वर्कशॉप बनवा ली ताकि संदीप अपना यह बिजनेस शुरू कर सके।

11.1 संदीप के घर वाले थे नाखुश

संदीप के घर वाले इस काम को लेकर बिलकुल भी खुश नहीं थे क्योकि संदीप ने की कर रखी थी | और फिर उसने ये का काम चुना | करने के बाद कौन ही का ऐसा काम करता है | कौन से ही माता-पिता अपने बेटे को जूते पोलिश करते हुए देखना चाहेंगे। इसी कारण उनके घर वाले उनसे बिल्कुल भी खुश नहीं थे।

लेकिन सभी चीजों के बावजूद भी संदीप ने अपने इस जूते पॉलिश करने के बिजनेस को जारी रखा और कभी भी इससे पीछे नहीं हटे। शुरुआत में कई लोगों ने उन्हें कहा कि तुमने इंजीनियरिंग करके जूते पॉलिश करने का काम शुरू कर दिया, लगता है तुम्हें कोई नौकरी नहीं मिली। यह कहते हुए कई लोगों ने संदीप का मजाक उड़ाया पर संदीप ने इन सभी बातों को नजरअंदाज किया और अपनी मेहनत जारी रखी।

11.2  Sandeep story Overview

Article Title Sandeep Gajakas Success Story
Startup Name The Shoe Laundry
Founder Sandeep Gajakas
Homeplace Mumbai, India
Khichdi Express Revenue (FY 2023) ₹2-3 Crore
Official Website https://www.shoelaundry.com/

11.3 आज बना दी करोड़ों की कंपनी

संदीप ने “The Shoe Laundry” कंपनी को साल 2003 में शुरू किया था और आज यह कंपनी करोड़ों की बन चुकी है। संदीप ने शुरुवात से ही अपनी मेहनत जारी रखी और धीरे-धीरे आज यह अपने इस कंपनी की सर्विस पूरी दुनिया में देते हैं। आज के समय में “The Shoe Laundry” कंपनी का टर्नओवर करोड़ों में पहुंच चुका है।

इसके साथ ही आपको बता दें कि आज भारत के 10 अलग-अलग राज्यों में संदीप के इस कंपनी की सर्विस पहुंच चुकी है। शुरुआत में भले ही कई लोग संदीप पर हंस रहे थे पर आज संदीप की सफलता को देख कर उनकी जबान बंद हो गयी है|

12. संदीप की सफलता का राज

संदीप को सफलता इसलिए मिल पाई क्योंकि उन्होंने खुद पर हमेशा विश्वास रखा और लोगों की नेगेटिव बातों को हमेशा ही नजर अंदाज किया। यही कारण है कि आज उन्होंने जूते पोलिश करते हुए भी एक करोड़ की कंपनी बना डाली है।

13. sandeep interview

हम आशा करते हैं कि इस आर्टिकल से आपको Sandeep Gajakas Success Story की जानकारी मिल गई होगी, इसे अपने दोस्तो के साथ जरूर सांझा करें ताकि उन्हें भी इस सफलता के कहानी की जानकारी मिल सके। ऐसे ही ओर भी आर्टिकल पढ़ने के लिए newsinsider98.com के साथ जुड़े रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *